Tuesday, June 1, 2010

कलेक्टर के सामने अर्धनग्न हो गई लड़की

भुज. बिजली-पानी का कनेक्शन न मिलने से व्यथित एक लड़की कलेक्टर ऑफिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची थी लेकिन यहां पर लड़की ने अपने शरीर के आधे कपड़े फाड़ डाले।


भुज के टीन सिटी क्षेत्र में रहने वाली धरती सोनी नाम की लड़की सोमवार शाम अपने मकान में बिजली और पानी के कनेक्शन के लिए एक शिकायत लेकर कच्छ कलेक्टर के पास गई थी। कलेक्टर चेंबर में जब वह पहुंची तो वहां पर बैठे कलेक्टर और उसके बीच सवाल-जवाब हो ही रहे थे कि देखते ही देखते उसके दिमाग में पता नहीं क्या आया, उसने अपने कपड़े फाड़ डाले और अर्धनग्न हो गई। इसके तुरंत बाद कलेक्टर ने भुज सिटी पुलिस को सूचना दी, जल्द ही महिला पुलिस स्टेशन की फौजदार एएसआई सुधा भट्ट सहित उनका पूरा अमला कलेक्टर कचहरी आ धमका।


महिला पुलिस ने धरती को कलेक्टर चेंबर से खींचकर बाहर निकाला, इस दौरान लड़की ने पुलिस के साथ भी गाली-गलौज की। काफी मशक्कत के बाद लड़की को भुज सिटी पुलिस स्टेशन ले जाकर लॉकप में बंद कर दिया गया। इस मामले पर भुज सिटी इंचार्ज पीआई बसिया ने कहा कि यह लड़की पिछले कुछ दिनों विवादों में रही है। यहां तक कि एक बार बलात्कार की झूठी रिपोर्ट भी दर्ज करा चुकी है। इसके नाटक को देखकर तो यही लगता है कि यह किसी मानसिक बीमारी की शिकार है।


पुलिस ने लड़की के मेडिकल चेकअप के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी, जिसके बाद धरती सोनी को जामनगर मेंटल हॉस्पिटल भेज दिया गया। उसकी मानसिक हालत अगर ठीक रही तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। धरती के कपड़े पूरी तरह से फट चुके थे लेकिन जब पुलिस ने उसे कपड़े पहनने के लिए कहा तो उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया लेकिन जब पुलिस ने कुछ नए कपड़े दिए तो उसने बड़े शौक से पहन लिए। यही नहीं कलेक्टर ऑफिस में बात-विवाद के समय धरती सोनी ने महिला पुलिस कर्मचारियों के ड्रेस भी फाड़ दिए थे।

No comments: