Wednesday, June 2, 2010

सचखंड एक्स्प्रेस का इंजन फेल

पानीपत. अमृतसर से नादेड़ जा रही सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन का पानीपत पहुंचते ही इंजन फेल हो गया। इंजीनियर्स की टीम ने इंजन को ठीक करने के लिए काफी देर तक कड़ी मशक्कत की, लेकिन नतीजा सिफर रहा।

करीब एक घंटे बाद ट्रेन में दूसरा इंजन लगाकर उसे रवाना किया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेन के यात्री भूख प्यास से बिलखते रहे।

मंगलवार को अमृतसर से नंडेर जा रही सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन 11.42 बजे जैसे ही स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंची, उसका इंजन फेल हो गया। इंजन फेल होने की सूचना चालक ने रेलवे के अधिकारियों को दी तो वह आनन फानन में इंजीनियरों कीि टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

इंजीनियर्स ने इंजन को ठीक करने के लिए करीब घंटे भर मशक्कत की, लेकिन वह बेनतीजा रहा। इस दौरान गर्मी की वजह से यात्रियों की हालत खस्ता होने लगी।

उनकी हालत को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने तत्काल दूसरे इंजन का प्रबंध किया और ट्रेन को 12.55 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर एक से होकर गुजरने वाली अन्य ट्रेनों को दूसरे प्लेटफामोर्ं से होकर गुजारा गया।

यात्रियों को हुई परेशानी

ट्रेन का इंजन फेल होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जनरल बोगी में सवार यात्रियों का गर्मी की वजह से बुरा हाल हो गया था। यात्रियों को जब इंजन खराब होने की सूचना मिली तो उनकी चिंता और बढ़ गई।

उन्हें लगा कि अब यह ट्रेन कई घंटे तक यहीं खड़ी रहेगी। उसके बाद यात्रियों ने इंजन को ठीक करने में जुटे अधिकारियों के पास पहुंचकर कोई अन्य विकल्प तलाशने की मांग की। रेलवे प्रशासन ने जब दूसरे इंजन का प्रबंध किया तब यात्रियों के जान में जान आई।

No comments: