Monday, July 12, 2010

वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मंत्री कालिया से इस्तीफा मांगा

जालंधर अवैध खनन मामले में आरोपों की कड़ी आगे बढ़ाते हुए सोमवार को शहर के दो वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री मनोरंजन कालिया से इस्तीफे की मांग कर डाली।

नेताओं का कहना है कि अवैध खनन के मामले में मंत्री कालिया पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने से पार्टी की फजीहत हो रही है। जबकि मंत्री कालिया खुद को बचाते हुए ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ना चाहते हैं।

यह वरिष्ठ नेता ओम दत्त जोशी व वरिंदर गुप्ता हैं। ज्ञात हो कि ओम दत्त जोशी भाजपा में मनोरंजन कालिया के पिता मनमोहन कालिया के समय में सक्रिय रहे हैं। जबकि वरिंदर गुप्ता वर्तमान में भाजपा विधायक केडी भंडारी के क्षेत्र के सक्रिय नेता हैं।

इनका कहना है कि प्रदेश में मंत्रियों व पदाधिकारियों पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों से राज्य में पार्टी की छवि खराब हो रही है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांता चावला पर मुख्य संसदीय सचिव जगदीश साहनी में चले आरोप-प्रत्यारोप से भी पार्टी का नाम बेहद खराब हुआ।

अब ट्रांसपोर्टरों द्वारा मंत्री कालिया पर अवैध खनन को बढ़ावा देने के आरोप लगाना फिर पार्टी की छवि बिगाड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मंत्री कालिया पर लगे आरोपों की जांच निष्पक्ष जांच एजेंसी बनाकर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाई कमान कालिया-ट्रांसपोर्टर मामले की जांच करवाए जाने की बजाए उल्टा मामले को रूख कालिया व विधायक केडी भंडारी के बीच बेवजह उलझा रही है।

No comments: