Thursday, November 11, 2010

मुशर्रफ का था सपना, नोटों पर फोटो छपे अपना

नोटों पर जिन्‍ना की जगह अपनी फोटो लगवाना चाहते थे मुशर्रफ
मियां मुशर्रफ राजनीति में आने को बेताब
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ पाकिस्तानी नोट पर राष्‍ट्रपिता मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की जगह अपनी तस्वीर छपवाना चाहते थे। इसका खुलासा पूर्व प्रधानमंत्री मीर जफरुल्ला खान जमाली ने किया है।

समाचार चैनल 'जियो न्यूज' पर बुधवार रात एक कार्यक्रम में बातचीत के दौरान जमाली ने कहा कि मुशर्रफ पाकिस्तानी नोट पर मोहम्मद अली जिन्ना की जगह अपनी तस्वीर छपवाना चाहते थे।

जमाली ने कहा कि उनके इजाजत न देने के कारण नोट पर मुशर्रफ की तस्वीर नहीं छप पाई थी। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि मुशर्रफ को नोट पर तस्वीर छापने की सलाह किसने दी थी।

1999 में तख्‍ता पलट के जरिये राष्‍ट्रपति की कुर्सी पर काबिज हुए पूर्व सेनाध्‍यक्ष को 2008 में पद छोड़ना पड़ा और देश से बाहर जाना पड़ा था। वह फिलहाल लंदन में हैं लेकिन पाकिस्‍तान में अगले आम चुनाव से पहले वतन वापसी की उम्‍मीद लगाए हैं।

जमाली ने यह भी कहा कि 2004 में मुशर्रफ ने विवादित परमाणु वैज्ञानिक ए क्‍यू खान को अमेरिका के हवाले करने की तैयारी कर ली थी। उन्‍होंने कहा, ' खान को ले जाने के लिए अमेरिका से एक विमान भी इस्‍लामाबाद आ गया था लेकिन मेरी दखल के बाद ऐसा नहीं हो सका।'

No comments: